Monday, May 20th, 2024

UPSC में अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, सीधे इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी 

नई दिल्ली
संघ लोक सेवा आयोग UPSC ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आप बिना लिखित परीक्षा दिए चयन पा सकते हैं। UPSC की ओर से कई पदों के लिए आमंत्रित किए गए हैं, इन पदों को लेकर विस्तृत जानकारी UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर हासिल की जा सकती है। UPSC की ओर से कुल 296 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों की जानकारी आपको upsc.gov.in पर मिल जाएगी। 

इन पदों के लिए निकली भर्ती डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट- 116 असिस्टेंट पब्लिक प्रॉसेक्यूटर- 80 जूनियर टेक्निकल ऑफिसर- 6 स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 असिस्टेंट प्रोफेसर-45 लेक्चरर- 1 असिस्टेंट डायरेक्टर- 1 इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर एप्लिकेशन, आईटी में पीजी की डिग्री, वह बीई, बीटेक, एमबीबीएस, एललबी, एलएलम की डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम उम्र 30 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक हो सकती है। 

यूपीएससी की ओर से जारी इन आवेदन के लिए आप 11 फरवरी 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 25 रुपए रखा गया है। यूपीएससी की ओर इन पदों पर भर्ती पर चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। आवेदकों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। यूपीएससी की ओर से कहा गया है कि अगर आवेदकों की संख्य़ा अधिक हुई तो परीक्षा ली जा सकती है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों से कहा गया है कि वह अपने जरूरी दस्तावेजों की जानकारी अवश्य दें।
 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 2 =

पाठको की राय